logo
जम्मू-कश्मीरः सोपोर में सुरक्षा बलों की जोरदार कार्रवाई, जैश के 2 आतंकियों का खात्मा
एक नागरिक के भी घायल होने के समाचार हैं
 
ये दोनों आतंकवादी कई वारदात में शामिल रह चुके हैं

श्रीनगर/दक्षिण भारत। भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में जोरदार कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्होंने रातभर चली मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। इनका ताल्लुक जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से बताया गया है।

पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इसके तहत बुधवार रात को सोपोर शहर के बोमई इलाके में मुठभेड़ हुई।

इस दौरान सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। एक नागरिक के भी घायल होने के समाचार हैं। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकवादी मारे गए हैं। ये दोनों आम नागरिकों पर हमले का षड्यंत्र रच रहे थे।

कार्रवाई के संबंध में कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के मारे गए आतंकवादियों की पहचान सोपोर के मोहम्मद रफी और पुलवामा के कैसर अशरफ के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी रफी पर इससे पहले दो बार पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था। ये दोनों आतंकवादी कई वारदात में शामिल रह चुके हैं। उनके बारे में खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी कि ये सोपोर इलाके में नागरिकों पर हमला करने का षड्यंत्र रच रहे थे।

<