logo
सुरक्षा बलों ने पुलवामा में अल-बद्र के 2 आतंकवादियों को मार गिराया
चूंकि आसपास आम नागरिक भी थे, इसलिए जवानों ने बीच में कुछ समय के लिए गोलीबारी रोकी
 
दोनों की पहचान स्थानीय आतंकवादी एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के तौर पर की गई है

श्रीनगर/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने कार्रवाई को अंजाम देकर दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। एक अधिकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को अपने खुफिया सूत्रों से आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद बुधवार को पुलवामा में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की ओर गोलीबारी की। इसका जवानों की ओर से जोरदार जवाब दिया गया। चूंकि आसपास आम नागरिक भी थे, इसलिए जवानों ने बीच में कुछ समय के लिए गोलीबारी रोकी और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।

इसके बाद फिर मुठभेड़ शुरू हुई। कार्रवाई में बुधवार रात को एक आतंकवादी ढेर हो गया, वहीं एक जवान घायल हुआ। मुठभेड़ रातभर जारी रही, जिसमें एक और आतंकवादी धराशायी हो गया।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि दोनों आतंकवादियों का संबंध अल-बद्र से था। उन्होंने कहा, ‘दोनों की पहचान स्थानीय आतंकवादी एजाज हाफिज और शाहिद अयूब के तौर पर की गई है। ये अल-बद्र से जुड़े थे और उनके कब्जे से दो राइफल बरामद हुई हैं। ये मार्च-अप्रैल 2022 में पुलवामा में अन्य राज्यों के कामगारों पर हुए कई हमलों में शामिल थे।’

<