प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को मोबाइल से सारे चाइनीज एप तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में करीब 300 अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह आदेश विभाग का अंदरूनी मामला है और इसे केवल एसटीएफ के लोगों के लिए ही लागू किया गया है।

उन्होंने ऐसा आदेश दिए जाने की पुष्टि की है लेकिन कहा, ‘हम मीडिया को इस बारे में विस्तार से नही बता सकते हैं क्योंकि यह हमारा अंदरूनी मामला है।’

लेकिन सोशल मीडिया और पुलिस विभाग के वॉट्सएप ग्रुप में यह आदेश पुलिस महानिरीक्षक एसटीएफ के पदनाम से डाला गया है। इस आदेश में 52 चाइनीज एप की सूची भी संलग्न की गई है। इन सभी 52 एप को एसटीएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से अपने मोबाइल से हटाने को कहा गया है।

एसटीएफ के आईजी के पदनाम से जारी इस आदेश में एसटीएफ में तैनात कर्मियों, अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने एवं परिजनों के मोबाइल से चाइनीज एप्स को तत्काल प्रभाव से हटा दें।

इस निर्देश के बाद टिकटॉक, यूसी ब्राउजर, शेयर इट समेत 52 चाइनीज एप मोबाइल से हटाए जाएंगे। इसके लिए बाकायदा इन एप की सूची भी जारी की गई है।