जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों की कार्रवाई, लश्कर कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों के जवान। प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay
सुरक्षा बलों के जवान। प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

श्रीनगर/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर भी शामिल है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकियों के छिपे होने के बारे में खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी। इसके बाद रविवार देर रात को चेक-ए-सिदिक खान इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

जानकारी के अनुसार, आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण के लिए कहा गया था। सुरक्षा बलों की ओर से इसके कई अवसर दिए गए, लेकिन उन्होंने जवानों की ओर गोलीबारी की। इसके जवाब में सुरक्षा बलों की ओर से भी गोलीबारी की गई और दोनों आतंकी ढेर हो गए। इनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि लश्कर कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम मारा गया। दूसरे आतंकी का नाम माजिद इकबाल है। इश्फाक साल 2017 से पुलिस, सुरक्षा बलों और आम नागरिकों की हत्या समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहा था।

बताया गया कि डार का ताल्लुक शोपियां के हफ्शीरमल से था। वहीं, भट मेलीबाग इमामसाहब से था। दोनों आतंकियों के खिलाफ कई मामले दर्ज थे। डार युवाओं को आतंकी बनने के लिए भड़काता था।

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ की जगह से हथियार, गोला-बारूद, दो एके-47 राइफल और आठ मैगजीन बरामद की हैं। इसके अलावा आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है।