logo
मप्र: कोरोना से गांव में कोई मौत नहीं होने पर 90 लोगों ने मुंडन कराया!
महिलाओं सहित गांव के सभी लोगों ने जुलूस निकाला और बैंड-बाजे के साथ भजन-कीर्तन करते हुए मंदिर गए
 
मन्नत पूरी होने पर गांव के 90 से अधिक युवाओं व बुजुर्गों ने सामूहिक रूप से शुक्रवार को इस मंदिर में मुंडन कराया व सामूहिक भोज का आयोजन किया

नीमच/भाषा। कोविड-19 से गांव में अभी तक किसी की मृत्यु नहीं होने की मन्नत पूरी होने पर भगवान का आभार व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश के नीमच जिले के देवरी खवासा गांव के 90 से अधिक निवासियों ने एक मंदिर में सामूहिक रूप से मुंडन कराया और सामूहिक भोज का आयोजन किया।

देवरी खवासा गांव के निवासियों अम्बालाल पाटीदार एवं अमित गुर्जर ने शनिवार को मीडिया को बताया कि 2021 में जब कोविड की दूसरी लहर चरम पर थी, तब गांव के लोगों ने प्राचीन देवनारायण मंदिर पर मन्नत मांगी थी कि यदि गांव में महामारी से किसी की मौत नहीं हुई तो वे मंदिर में सामूहिक रूप से मुंडन कराएंगे।

उन्होंने कहा कि मन्नत पूरी होने पर गांव के 90 से अधिक युवाओं व बुजुर्गों ने सामूहिक रूप से शुक्रवार को इस मंदिर में मुंडन कराया व सामूहिक भोज का आयोजन किया।

उन्होंने कहा कि महिलाओं सहित गांव के सभी लोगों ने जुलूस निकाला और बैंड-बाजे के साथ भजन-कीर्तन करते हुए मंदिर गए। देवरी खवासा गांव नीमच जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

पाटीदार एवं गुर्जर ने बताया कि हमारे गांव की आबादी करीब 2,500 लोगों की है। देश में जब महामारी की दूसरी लहर चरम पर थी, तब हमारे गांव के 25 से 30 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर हो गई थी, लेकिन भगवान की कृपा से सभी स्वस्थ हो गए।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए