logo
कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार पर मुख्यमंत्री बोम्मई 3 मई को शाह से कर सकते हैं बातचीत
बोम्मई शुक्रवार रात आधिकारिक यात्रा पर दिल्ली जाने वाले हैं
 
इस यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व के साथ उनकी बैठक नहीं होगी

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि वह राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार या उसमें फेरबदल के विषय पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तीन मई को विचार विमर्श कर सकते हैं।

कर्नाटक में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बोम्मई पर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने या उसमें फेरबदल का दबाव है। शाह के तीन मई को शहर का दौरा करने का कार्यक्रम है।

बोम्मई शुक्रवार रात आधिकारिक यात्रा पर दिल्ली जाने वाले हैं, लेकिन इस यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व के साथ उनकी बैठक नहीं होगी।

विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करने की विधायकों की मांग के बारे में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं उनकी भावनाओं को समझता हूं और इससे पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है, जिन्होंने (भाजपा नेतृत्व ने) कहा है कि उचित वक्त में इस पर निर्णय लिया जाएगा। अमित शाह तीन मई को बेंगलूरु आने वाले हैं, मैं उस अवसर का इस्तेमाल (कैबिनेट के बारे में चर्चा करने के लिए) करूंगा।’

बोम्मई ने संवाददताओं से कहा कि वह सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मुख्य न्यायाधीशों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए जा रहे रात्रि भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसमें शामिल होकर वह रविवार सुबह लौट आएंगे, इसलिए इस यात्रा के दौरान उनकी किसी केन्द्रीय मंत्री अथवा पार्टी अध्यक्ष के साथ बैठक नहीं होगी।

<