logo
कर्नाटक: कलबुर्गी में फिर से महसूस किया गया हल्की तीव्रता का भूकंप
अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से जान-माल की क्षति की कोई सूचना नहीं है
 
भूकंप का केंद्र तेलंगाना के सांगारेड्डी जिला में मनियरपल्ली गांव था

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के कलबुर्गी जिला के चिंचोली में 2.5 तीव्रता का भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया जिससे इलाके के आस-पास रहने वाले लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। महज 24 घंटे पहले यहां भूकंप का झटका महसूस हुआ था।

हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से जान-माल की क्षति की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि भूकंप से गढ़ीकेश्वर गांव और आस पास के क्षेत्र प्रभावित हुए, जहां लोग दहशत में आ गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार भूकंप का केंद्र तेलंगाना के सांगारेड्डी जिला में मनियरपल्ली गांव था। यह गांव कर्नाटक के बेहद निकट स्थित है।

केएसएनडीएमसी ने एक बयान में कहा, ‘भूकंप का केंद्र कलबुर्गी के चिंचोली तालुक में शिवरामपुर गांव के 1.9 किलोमीटर उत्तर पूर्व में था।’ बीते 11 दिनों में उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में चौथी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया है।

इससे पहले एक अक्टूबर और पांच अक्टूबर को बीदर जिला के बसवकल्याण में भूकंप महसूस किया गया था, जो पास के महाराष्ट्र में लातूर और किल्लारी के निकट है। सितंबर 1993 में इस क्षेत्र में जबरदस्त भूकंप आया था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए