logo
बेंगलूरु में 18-44 वर्ष के लोगों के लिए 10 मई से शुरू होगा टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री
 
बेंगलूरु में 18-44 वर्ष के लोगों के लिए 10 मई से शुरू होगा टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्री
फोटो स्रोत: डॉ. के सुधाकर ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने कोरोना रोधी टीकाकरण के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है। उन्होंने रविवार को कहा कि बेंगलूरु में 18-44 वर्ष आयु समूह के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान 10 मई से शुरू हो जाएगा

मंत्री ने बताया कि इस तारीख से उक्त आयु समूह के लोग सभी प्रमुख अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में टीका लगवा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों की रोकथाम के लिए विशेषज्ञों ने मास्क, स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तेजी से टीकाकरण को जरूरी बताया है।

कर्नाटक में हाल में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है। वायरस के कारण दम तोड़ने वालों की बड़ी संख्या राजधानी बेंगलूरु से है।

टीकाकरण के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री सुधाकर ने कहा, ‘सोमवार से कोविड-19 टीकाकरण 18-44 वर्ष के उम्र के लोगों के लिए बेंगलूरु के केसी जनरल अस्पताल, जयनगर जनरल अस्पताल, सर सीवी रमण जनरल अस्पताल, सरकारी मेडिकल कॉलेजों, ईएसआई अस्पतालों और एनआईएमएचएएनएस में शुरू होगा।’

मंत्री ने कहा कि अन्य जिलों में टीके की खुराकों को शुरुआती तौर पर जिला अस्पतालों, सरकारी मेडिकल कॉलेजों और सभी तालुक अस्पतालों को उपलब्ध कराया जाएगा। ज्यादा संख्या में टीके उपलब्ध होने पर टीकाकरण केंद्रों की संख्या में वृद्धि की जाएगी।