तिरुचिरापल्ली/भाषा। स्थानीय सरकारी अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती 40 वर्षीय एक मरीज ने रविवार को इलाज कर रहे एक डॉक्टर पर कथित तौर पर थूक दिया। इसके बाद उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार पर काबू के लिए कई प्रतिबंध लगाए गए हैं और मौजूदा परिस्थिति में यह एक गंभीर अपराध है। कोरोना वायरस से संक्रमित आरोपी को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोपी ने अपना मास्क भी हटा दिया और डॉक्टर पर फेंक दिया। इस पर अस्पताल के कर्मी नाराज हो गए।

उन्होंने कहा कि वार्ड में भर्ती किए जाने के बाद से ही यह मरीज मेडिकल स्टाफ का सहयोग नहीं कर रहा है। इस बीच, नागपट्टनम जिले से मिली खबरों में कहा गया है कि जिले के कदंबडी में निजी क्लिनिक चलाने वाले 65 वर्षीय एक डॉक्टर के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह तीन सप्ताह पहले अमेरिका से लौटे थे।

जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने डॉक्टर से इलाज कराया है, वे खुद ही आगे आकर अपनी जांच करा लें। लोगों से कहा गया है कि इस संबंध में जानकारी देने के लिए वे फोन नंबर 9751425002 और 9500493022 पर संपर्क कर सकते हैं।

महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद तमिलनाडु कोरोना वायरस के मामलों के लिहाज से तीसरे नंबर पर है और यहां अब तक कुल 969 मरीज सामने आ चुके हैं और 11 लोगों की मौत हुई है।