शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लगा दिया लाखों रु. का चूना, आपको तो नहीं मिला यह मैसेज?

पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लगा दिया लाखों रु. का चूना, आपको तो नहीं मिला यह मैसेज?

पीड़ित ने बाद में आरोपी के माध्यम से शेयरों में 4,92,000 रुपए का निवेश किया

ठाणे/दक्षिण भारत। महाराष्ट्र में नवी मुंबई के एक 23 वर्षीय शख्स को मोटे मुनाफे का लालच देकर लाखों रुपए का चूना लगा दिया गया। जानकारी के अनुसार, इस शख्स ने शेयरों की ट्रेडिंग में उच्च रिटर्न के लालच में आकर कथित तौर पर 4.92 लाख रुपए गंवा दिए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकार दी।

पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

आरोपी ने पिछले साल 1 से 3 नवंबर के बीच पनवेल क्षेत्र के कोप्रोली निवासी और एक एयरलाइन में कार्यरत पीड़ित से संपर्क किया। उससे उच्च रिटर्न का वादा करते हुए शेयर ट्रेडिंग में शामिल होने का लालच दिया।

नवीन पनवेल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने बाद में आरोपी के माध्यम से शेयरों में 4,92,000 रुपए का निवेश किया।

जब उसने रिटर्न और निवेश की गई राशि की मांग की, तो आरोपी ने उसे 1.29 करोड़ रुपए का लाभ दिलाने के लिए 8 लाख रुपए की अतिरिक्त राशि की मांग की।

अधिकारी ने कहा कि धोखे का एहसास होने पर, पीड़ित ने वैसा करने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद आरोपी ने उसे निवेश की गई राशि और रिटर्न दोनों को जब्त करने की धमकी दी।

उन्होंने बताया कि पीड़ित ने पुलिस से संपर्क किया, जिसके आधार पर सोमवार को संबंधित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News