पीओके में उग्र हुए आंदोलनकारी, एक पुलिसकर्मी की मौत, 100 से ज्यादा लोग घायल

इन दिनों पीओके के निवासियों में बहुत आक्रोश है

पीओके में उग्र हुए आंदोलनकारी, एक पुलिसकर्मी की मौत, 100 से ज्यादा लोग घायल

Photo: Google Map

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में गेहूं के आटे और बिजली की ऊंची कीमतों के खिलाफ आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ हिंसक झड़पों में कम से कम एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। वहीं, 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इनमें बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी बताए जा रहे हैं।

Dakshin Bharat at Google News
डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस क्षेत्र में शनिवार को पुलिस और आंदोलनकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं। पूरे इलाके में चक्का जाम और शटर डाउन हड़ताल की गई है।

मीरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कामरान अली ने दाऊ को बताया कि सब-इंस्पेक्टर अदनान कुरैशी ने इस्लामगढ़ शहर में गोली लगने से दम तोड़ दिया। वह कोटली और मुजफ्फराबाद के रास्ते मुजफ्फराबाद के लिए एक रैली को रोकने के लिए अन्य पुलिसकर्मियों के साथ तैनात था। 

बता दें कि बुधवार-गुरुवार रात, मुजफ्फराबाद और मीरपुर डिवीजनों में छापेमारी के दौरान पुलिस ने लगभग 70 जेएएसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था, जिससे गुरुवार को दादियाल में गंभीर झड़पें हुईं।

इसके बाद समिति ने शटर-डाउन और पहिया-जाम हड़ताल की घोषणा की थी। शुक्रवार को भी हड़ताल के बीच मुजफ्फराबाद के अलग-अलग इलाकों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी झड़प देखने को मिली थीं।

अधिकारियों ने लोगों को शहर की ओर जाने से रोकने के लिए, अधिक गिरफ्तारियां करने के अलावा, मुजफ्फराबाद की ओर जाने वाले रास्तों पर अवरोधक लगा दिए हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download