logo
तलाक और तीसरी शादी से चर्चा में रहे पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत का निधन
लियाकत की हालत तड़के बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें आगा खान अस्पताल ले जाया गया
 
आमिर लियाकत को भारत में भी बहुत लोग जानते हैं, अक्सर उन पर मीम बनाए जाते हैं

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के सांसद और मशहूर टेलीविजन शो होस्ट आमिर लियाकत का कराची में निधन हो गया है। वे 49 साल के थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लियाकत की हालत तड़के बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें आगा खान अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी नहीं दिखाई गई है; हालांकि, राजनेता का पोस्टमार्टम जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में किया जाएगा।

इस बीच, नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने सांसद की मौत की खबर मिलने के बाद सत्र को स्थगित कर दिया। लियाकत मार्च 2018 में पीटीआई में शामिल हुए थे और उस साल के अंत में हुए आम चुनावों में कराची से सांसद चुने गए थे। बाद में उनका पार्टी से नाता टूट गया था।

वे पहले मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के एक प्रमुख नेता थे और अगस्त 2016 में पार्टी से यह कहते हुए अलग हो गए थे कि राजनीति छोड़ेंगे।

लियाकत कई सालों से मीडिया इंडस्ट्री में काम कर रहे थे। उन्होंने 2001 में जियो टीवी जॉइन किया, जहां एक धार्मिक कार्यक्रम होस्ट किया, जो बहुत मशहूर हुआ था।

आमिर लियाकत को भारत में भी बहुत लोग जानते हैं। अक्सर उन पर मीम बनाए जाते हैं। उन्होंने हाल में दूसरी पत्नी से तलाक लेकर तीसरी शादी की थी। उनका तीसरी पत्नी से भी विवाद चल रहा था।

<