उप्र के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा
उप्र के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

लखनऊ/भाषा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने सोमवार को ‘बदला’ लेने संबंधी टिप्पणी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहा कि भगवाधारी योगी उस हिंदू धर्म को अपनाएं जिसमें हिंसा और बदले की भावना की कोई जगह नहीं है।

सरकार ने फौरन पलटवार करते हुए इस पर कड़ी आपत्ति की और कहा कि कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री के साथ-साथ भगवा को भी आरोपित कर दिया है।

प्रियंका वाड्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री ने बयान दिया कि वह बदला लेंगे, उस बयान पर पुलिस प्रशासन कायम है। इस देश के इतिहास में शायद पहली बार मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया।

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी के वस्त्र धारण किए हैं। उन्होंने भगवा धारण किया है। यह भगवा आपका नहीं है। यह भगवा हिन्दुस्तान की धार्मिक आध्यात्मिक परंपरा का है। यह हिन्दू धर्म का चिह्न है। उस धर्म को धारण करिए … उस धर्म में रंज, हिंसा और बदले की भावना की कोई जगह नहीं है।

प्रियंका के इस बयान के बाद प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री के साथ-साथ भगवा को भी आरोपित किया है।

शर्मा ने कहा, प्रियंकाजी को भगवा चोले के महत्व के बारे में जानकारी नहीं है। योगीजी ने धर्म को धारण किया है। हिन्दू धर्म किसी का अहित करना नहीं सिखाता। हिन्दू धर्म में किसी अन्य धर्म के अपमान की बात ही नहीं है। इतना विशाल हिन्दू धर्म है यह, उसको आप कह रही हैं कि धारण करने वाला व्यक्ति ऐसा काम कर रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपनी राजनीति में आकर धर्मों की लड़ाई को प्रारम्भ कर रही हैं। कृपया ऐसा न करें। यह हिन्दू और मुसलमान का प्रश्न नहीं है। यह भारत के भविष्य और राष्ट्रीय एकता का सवाल है। उन्होंने प्रियंका पर दंगाइयों का साथ देने का भी आरोप लगाया।