कंपनी द्वारा जारी की गई एक तस्वीर
कंपनी द्वारा जारी की गई एक तस्वीर

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड और पेटीएम ने नेक्स्ट जनरेशन क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करने के लिए साझेदारी की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पेटीएम ने बताया कि यह कार्ड दो वैरिएंट ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ में उपलब्ध है।

वीजा प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया यह उत्पाद एक सुरक्षित व बेहतर अनुभव के लिए डिजिटल भुगतान को प्रोत्साहित करता है। इसके अलावा, पेटीएम एसबीआई कार्डधारक को एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप और उनके पेटीएम ऐप दोनों पर उपलब्ध स्मार्ट वन टैप फीचर के माध्यम से अपने कार्ड पर नियंत्रण रखने का अधिकार होगा।

कंपनी ने बताया कि पेटीएम एसबीआई कार्ड में इंस्‍टैंट वन-टच सेवाओं की सुविधा होगी। इससे उपयोगकर्ता जरूरत पड़ने पर आसानी से कार्ड को ब्लॉक या अनब्लॉक, डुप्लीकेट कार्ड जारी और बकाया क्रेडिट-सीमा देखने जैसे कार्य आसानी से कर सकेंगे।

इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए कार्ड को स्विच ऑफ किया जा सकता है जिससे उपयोगकर्ता अपने खाते की सुरक्षा पुख्ता कर धोखाधड़ी जैसी घटनाओं से बच सकते हैं। पेटीएम ऐप खर्चों का आकलन करने और स्मार्ट तरीके से खर्च करने में मदद करने के लिए पर्सनलाइज्‍ड स्‍पेन्‍ड एनालाइजर के साथ आएगा।

उपयोगकर्ताओं को पेटीएम ऐप और ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर पर इस्तेमाल करने पर पुरस्कार भी मिलेंगे। आप पेटीएम ऐप से फिल्म व यात्रा की टिकट बुक करने और पेटीएम मॉल से खरीदारी करने पर ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ पर 5 प्रतिशत और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ पर 3 प्रतिशत कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम इकोसिस्टम की ओर से कई खरीदारी श्रेणियों की पेशकश भी की गई है। ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ उपयोगकर्ताओं को सबसे प्रासंगिक खर्च श्रेणियों पर आकर्षक कैशबैक मिलते हैं।

इनका कहना है
एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा, ‘पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सभी के लिए अधिक सुलभ बनाने की दिशा में एक कदम है। इस साझेदारी के माध्यम से हम पेटीएम की व्यापक पहुंच का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।’

पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता ने कहा, ‘हम गर्व के साथ एसबीआई कार्ड का स्वागत करते हैं, जो हमारे पार्टनर के रूप में इंटेलिजेंट फीचर्स और ग्रेट रिवार्ड के साथ भारत के सबसे ईमानदार क्रेडिट कार्ड को पेश करता है। हमारे कार्ड वास्तव में भारत के इच्छुक युवाओं और विकसित पेशेवरों को लाभ पहुंचाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये कार्ड उन्हें पेटीएम ऐप के माध्यम से अपने खर्चों का प्रबंधन और विश्लेषण करके एक स्वस्थ वित्तीय जीवन का नेतृत्व करने में मदद करेंगे।’