टाटा मोटर्स
टाटा मोटर्स

मुंबई/दक्षिण भारत। टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों के वित्तपोषण के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ गठजोड़ का ऐलान किया है। कंपनी ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी। इसके तहत उसने दो योजनाओं की पेशकश की है।

कंपनी ने त्योहारी सीजन में वाहन बिक्री में वृद्धि और ग्राहकों तक अपने उत्पादों की पहुंच को सुगम बनाने के लिए निजी क्षेत्र के दिग्गज एचडीएफसी बैंक के साथ दो योजनाएं ‘ग्रैजुएल स्टेप अप स्कीम’ और ‘टीएमएल फ्लेक्सी ड्राइव स्कीम’ पेश कीं।

कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, उक्त योजनाएं नवंबर के आखिर तक उपलब्ध हो जाएंगी। ग्राहक इनका फायदा उन कारों, एसयूवी और इलेक्ट्रिकल वाहनों पर ले सकेंगे जो स्टेज-6 के अंतर्गत आते हैं।

अगर ग्राहक ‘ग्रैजुएल स्टेप अप स्कीम’ का लाभ लेना चाहते हैं तो उनके लिए प्रति लाख पर हर माह 799 रुपए की न्यूनतम किस्त लागू होगी। कंपनी के अनुसार, किस्त इस बात पर भी निर्भर करेगी कि वाहन का मॉडल और संस्करण क्या है। इन किस्तों की रकम में दो साल के मुताबिक धीरे-धीरे बढ़ोतरी की जा सकती है।

वहीं, ‘टीएमएल फ्लेक्सी ड्राइव स्कीम’ में ग्राहक को हर साल उन तीन माह को चुनने की सुविधा दी जाएगी जिनमें वे न्यूनतम किस्त चुकाना चाहते हैं। इससे उन्हें किस्तें भरने में आसानी होगी।

कंपनी के अनुसार, उक्त दोनों योजनाओं के अंतर्गत उसके यात्री वाहनों पर एक्स-शोरूम कीमत के 100 प्रतिशत का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

टाटा मोटर्स के विपणन प्रमुख (यात्री वाहन व्यवसाय) विवेक श्रीवत्स ने कहा, ‘यह व्यक्तिगत वाहनों को लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध बनाने की हमारी मुहिम का हिस्सा है, ताकि उपभोक्ता इस साल त्योहारी सत्र में वाहन का लाभ ले सकें।’