माहेश्वरी समाज के उत्पत्ति दिवस पर भगवान महेश का रुद्राभिषेक कर राशन सामग्री का वितरण किया

कार्यक्रम में उपस्थित माहेश्वरी समाज जन
कार्यक्रम में उपस्थित माहेश्वरी समाज जन

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। माहेश्वरी समाज के उत्पत्ति दिवस महेश नवमी पर माहेश्वरी भवन में भगवान महेश का रुद्राभिषेक किया गया। साथ ही राशन सामग्री का वितरण भी किया गया। संस्था के सचिव भगवानदास लाहोटी ने बताया कि इस अवसर पर माहेश्वरी सभा के सहकोषाध्यक्ष राजगोपाल मर्दा ने पत्नी चंद्रकला मर्दा के साथ रुद्राभिषेक व अनुष्ठान संपन्न किया। इस दौरान पं. बद्रीप्रसाद एवं अन्य विप्रजन ने भगवान की वंदना कराई। विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों और कार्यसमिति सदस्यों ने भी भगवान महेश का अभिषेक किया।

सचिव लाहोटी ने बताया कि इस अवसर पर कोरोना महामारी संबंधी सभी सावधानियों का पालन किया गया। माहेश्वरी सभा अध्यक्ष निर्मल कुमार तापड़िया, माहेश्वरी महिला मंडल अध्यक्षा कांता काबरा, माहेश्वरी युवा संघ अध्यक्ष अरविंद लोया, माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट कोषाध्यक्ष भगवानदास बलदवा, माहेश्वरी फाउंडेशन के चेयरमैन राजगोपाल भूतड़ा, माहेश्वरी सौहार्द क्रेडिट को-आपरेटिव लि. के अध्यक्ष नंदकिशोर मालू, बेंगलूरु-मैसूरु जिला माहेश्वरी सभा अध्यक्ष देवकीनंदन डागा एवं कर्नाटक-गोवा प्रदेश माहेश्वरी सभा के सहसचिव नंदकिशोर दरक ने दीप प्रज्वलन कर भगवान महेश का जयघोष किया।

संस्था के अनुसार, जारी कोरोना महामारी के मद्देनजर माहेश्वरी सभा ने किसी भी प्रकार के सामूहिक कार्यक्रम नहीं करने का फैसला किया। वहीं, महेश नवमी के उपलक्ष्य में माहेश्वरी सभा ने गांधी ओल्ड एज होम, गीता आश्रम, अमृता शिशु निवास एवं बल्लभ निकेतन आश्रम में अनाथ बच्चों और वृद्धजन को राशन सामग्री का वितरण किया गया।

साथ ही रामचंद्रपुरम के 100 आशा कार्यकर्ताओं को माहेश्वरी भवन में राशन सामग्री दी गई। इस अवसर पर ओकलीपुरम कॉर्पोरेटर शिवप्रकाश भी उपस्थित थे। अध्यक्ष निर्मल कुमार तापड़िया ने समाज जन को 5154वें वंशोत्पत्ति दिवस की शुभकामनाएं दीं। कोरोना की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अनेक कार्य किए गए।

समाज के जिन महानुभावों ने इनमें सहयोग किया है, उन्हें धन्यवाद दिया गया। बताया गया कि पिछले दो महीनों से माहेश्वरी सभा और माहेश्वरी युवा संघ द्वारा संचालित कोविड वार रूम में डॉ. दिनेश सोमानी, डॉ. प्रवीण काबरा, डॉ. सागर भट्टड़, डॉ. प्रेरणा जे. भट्टड़, डॉ. संजना लाहोटी, डॉ. शोभा कासट ने कोरोना मरीजों को ऑनलाइन परामर्श सेवाएं देकर लाभान्वित किया। इस मानवीय सेवा कार्य के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।