हनुमानजी
हनुमानजी

बागपत/दक्षिण भारत। मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़े जाने की घटना के बाद अब बागपत की एक मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया है। यह बात सामने आने के बाद मस्जिद के इमाम को हटा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, विनयपुर गांव स्थित इस मस्जिद में भाजपा कार्यकर्ता मनुपाल बंसल ने मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ किया। यही नहीं, उसने सोशल मीडिया पर भी इसे प्रसारित कर दिया। मनुपाल का दावा है कि इस कार्य के लिए मस्जिद के इमाम मौलाना अली हसन से इजाजत ली गई थी।

हालांकि घटना को लेकर गांव में शांति है लेकिन मस्जिद प्रबंधन समिति ने इमाम के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए उसे हटा दिया है। इस संबंध में बुधवार को समाज की बैठक हुई जिसमें उक्त निर्णय लिया गया। प्रबंधन समिति के निर्णय के बाद इमाम के गाजियाबाद चले जाने की जानकारी है।

वहीं, मनुपाल की दलील है कि उन्होंने मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ कर भाईचारे का पैगाम देने की कोशिश की थी। उन्होंने इमाम को हटाए जाने के फैसले को गलत बताया और कहा कि वे उसके साथ बैठते रहे हैं, चूंकि उस समय कोई वीडियो वायरल नहीं हुआ, तो उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं हुई थी।

उक्त घटना के बाद पुलिस भी गांव में पहुंची लेकिन स्थिति सामान्य देखकर वापस चली गई। बता दें कि मथुरा स्थित नंद बाबा मंदिर में दो लोगों द्वारा नमाज पढ़े जाने की घटना के बाद मस्जिदों में हनुमान चालीसा पढ़े जाने की कुछ घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस ने ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी किया है।