भाजपा सांसद गौतम गंभीर
भाजपा सांसद गौतम गंभीर

नई दिल्ली/भाषा। क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए सांसद के तौर पर अपना दो साल का वेतन आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में देने का फैसला किया, जबकि खेल जगत से जुड़े अन्य लोगों ने भी योगदान दिया।

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने अपने ट्विटर पेज पर लोगों से इस महामारी से बचाव के लिये योगदान देने की अपील की। गंभीर ने कहा, ‘लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या कर सकता है। असली सवाल तो यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं। मैं अपना दो साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा हूं। आपको भी आगे आना चाहिए।’

गंभीर ने इससे पहले अपना एक माह का वेतन और सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम कोष से एक करोड़ रुपये देने का फैसला किया था। कोविड-19 के कारण देश में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 2,000 लोग संक्रमित हैं। विश्वभर में इस वायरस के कारण 40,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने भी ट्वीट करके चार लाख रुपए देने की घोषणा की। श्रीधर ने ट्वीट किया, ‘गौरवान्वित भारतीय नागरिक होने के नाते, यह मेरी जिम्मेदारी है और मैं पीएम केयर्स फंड में दो लाख रुपए, तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय में एक लाख 50 हजार रुपए और छावनी बोर्ड सचिवालय में 50 हजार रुपए का योगदान देकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’

राष्ट्रमंडल खेल 2014 की स्वर्ण पदक विजेता और विश्व कप में कई बार स्वर्ण पदक जीतने वाली राइफल निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने भी इस महामारी से निपटने के लिए पीएम केयर्स कोष में तीन लाख रुपए और राजस्थान मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपए का योगदान दिया।