प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। एक सर्वे के अध्ययन के अनुसार, स्वीकार्यता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सभी नेताओं में शीर्ष पर हैं। उन्हें 55 प्रतिशत स्वीकृति के साथ यह स्थान दिया गया है।

यह अध्ययन डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने किया है जो विश्व के नेताओं की उनके कार्यकाल में स्वीकृति पर नजर रखती है और विभिन्न बिंदुओं के आधार पर अध्ययन, विश्लेषण कर बताती है कि किसी नेता की स्वीकार्यता कितनी है।

इस सर्वे में कहा गया है कि 75 प्रतिशत लोगों ने मोदी के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया। वहीं, 20 प्रतिशत लोगों ने इससे विपरीत राय जाहिर करते हुए उन्हें स्वीकार नहीं किया। एजेंसी ने प्राप्त आंकड़ों का आकलन किया तो पाया कि मोदी की कुल स्वीकृति रेटिंग 55 है। इस तरह प्रधानमंत्री मोदी स्वीकृति के मामले में दुनिया में सभी नेताओं से आगे हैं।

एजेंसी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 प्रतिशत बताई। दूसरी ओर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने देशवासियों का भरोसा खोते नजर आ रहे हैं। दरअसल उनकी स्वीकृत रेटिंग नकारात्मक में चली गई है।

नए साल के पहले दिन इस सर्वे की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही। इस मौके पर मोदी के प्रशंसकों ने मजेदार मीम पोस्ट किए और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं की चुटकी ली।