श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकी हमला; 2 जवान शहीद, 2 घायल

सुरक्षा बलों के जवान। प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay
सुरक्षा बलों के जवान। प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

श्रीनगर/दक्षिण भारत। श्रीनगर के बाहरी इलाके लावेपोरा में गुरुवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कर्मियों के एक काफिले पर हमला किया। इस संबंध में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा कि कार्रवाई में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए, वहीं दो घायल हुए हैं। आईजी ने बताया कि इस हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का हाथ है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के लावेपोरा इलाके में सीआरपीएफ के इस काफिले को आतंकवादियों के एक समूह ने गोलीबारी कर निशाना बनाने की कोशिश की। घटना उस समय हुई जब जवानों का काफिला यहां के मैन चौक पहुंचा।

आतंकवादियों की गोलीबारी में चार सीआरपीएफ जवान घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया। घायल जवानों का इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इस इलाके में घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि यह घटना ऐसे समय में हुई है जब सुरक्षा बलों ने 22 मार्च को ही शोपियां में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया था।