नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी है। उसने एक ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल, 2020 को सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।’

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले जिस प्रकार सामने आ रहे हैं, उसके बाद ऐसी चर्चा है कि मौजूदा स्थिति में लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाना चाहिए। समझा जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश में लॉकडाउन को लेकर ही कोई घोषणा कर सकते हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

पीएमओ के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी। बता दें कि 14 अप्रैल को ही इक्कीस दिनों के राष्ट्र व्यापी लॉकडाउन की अवधि पूरी हो रही है।

पिछले महीने प्रधानमंत्री ने 19 मार्च और 24 मार्च को राष्ट्र को संबोधित किया था। उन्होंने 19 मार्च को कोरोना वायरस से निपटने के लिए संकल्प और संयम का आह्वान किया था और साथ ही रविवार 22 मार्च को एक दिन के ‘जनता कर्फ्यू’ की भी घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी।

वहीं, तीन अप्रैल को मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद करके दीया, मोमबत्ती अथवा मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर कोरोना वायरस को हराने के लिए देश की एकजुटता को प्रदर्शित करने की अपील की थी।