भोपाल/भाषा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र भेजकर सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के ये कथित बागी विधायक बेंगलूरु में हैं और विधानसभा अध्यक्ष का नोटिस मिलने के बाद सुरक्षा कारणों से भोपाल लौटने में असमर्थ हैं। इसलिए इन्होंने राज्यपाल को पत्र भेजकर सुरक्षा की मांग की है।

गौरतलब है कि बेंगलुरु में ठहरे ये विधायक शुक्रवार भोपाल आने के लिए बेंगलूरु हवाईअड्डे पर पहुंच गए थे लेकिन अंतिम क्षणों में सुरक्षा के चलते विधायकों का भोपाल आना रद्द हो गया। विधायकों के भोपाल आने की खबर पर शुक्रवार शाम को भोपाल में बड़ी तादाद में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता हवाईअड्डे पर जमा हो गए थे।

सूत्रों ने बताया कि विधायकों का पत्र मिलने के बाद राज्यपाल ने प्रदेश के नव नियुक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीवेक जौहरी को राजभवन बुलाया। इससे यहां यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि राज्यपाल ने जौहरी को विधायकों की सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राजभवन बुलाया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को बेंगलुरु से विधायकों के विमान से भोपाल आने के खबरों के बाद बड़ी तादात में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता हवाईअड्डे पर जमा हो गए। इसके बाद उनके बीच वहां नारेबाजी और मामूली हाथापाई भी हुई। इनमें से पुलिस ने कुछ को हिरासत में लिया। पुलिस द्वारा हवाईअड्डे क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई है।