सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र

सवाईमाधोपुर/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी के खतरे से नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए चिकित्साकर्मियों के साथ ही पुलिसकर्मी भी मैदान में जुटे हैं और व्यवस्था कायम रखने में सहयोग दे रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इनका सहयोग करने के बजाय बहस, बदसलूकी और हमले कर ​रहे हैं।

राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में ऐसी एक घटना सामने आई है। यहां ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के साथ कुछ लोगों ने अभद्रता की। ये पुलिसकर्मी बैरियर पर चेकिंग कर रहे थे और इस दौरान बाइक सवारों ने कथित तौर पर उन पर थूका और भाग गए।

पुलिस के आरोपों के अनुसार, स्थानीय लोगों ने भी उन पर पथराव किया जिसमें कई महिलाएं थीं। इस मामले में तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं। यह घटना जिले में शिवाड़ के पास की है। यहां पुलिसकर्मियों ने पूछताछ के लिए एक बाइक को रोका तो बाइक सवार इस कदर भड़क उठे कि पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता पर उतर गए।

उन्होंने पुलिसकर्मियों पर थूका। कुछ देर बाद ही हसनपुरा क्षेत्र से करीब 30-40 लोग आ गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। स्थिति पर काबू पाने के लिए यहां पुलिस का दस्ता बुलाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।