आरोपी कामरान
आरोपी कामरान

लखनऊ/मुंबई/दक्षिण भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम विस्फोट से मारने की धमकी देने के आरोप में मुंबई के चूना भट्टी क्षेत्र से एक शख्स गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स का नाम कामरान अमीन (25) बताया गया है। मामले पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ टीम मुंबई पहुंची और महाराष्ट्र एटीएस के सहयोग से कामरान को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हेल्पडेस्क (112) पर वॉट्सएप नंबर से धमकी भरा मैसेज आया था। इसमें सीएम योगी को बम विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी गई थी। साथ ही उनके खिलाफ अमर्यादित शब्दों का उपयोग करते हुए एक समुदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। आरोपी कामरान को 24 मई तक ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद उसे उप्र एसटीएफ टीम लखनऊ लेकर आ रही है।

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में आरोपी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में आईपीसी की धारा 505(1)/(बी),506 और 507 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस इस बात को लेकर भी जांच कर रही है कि मामले में किसी संगठन की भूमिका है अथवा नहीं।

बताया गया है कि कामरान झावेरी बाजार में बतौर सिक्योरिटी गार्ड नौकरी करता था। पांचवीं में फेल होने के बाद पढ़ाई छोड़ देने वाले कामरान का 2017 में ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद से वह कोई नौकरी नहीं कर रहा था। उसके पिता की दो महीने पहले मौत हो गई, जो टैक्सी चलाकर परिवार का गुजारा चलाया करते थे। कामरान का बड़ा भाई मोबाइल रिपेयरिंग और बहन मेहंदी क्लासेज कर रही है। कामरान की मां शिक्षिका रही हैं, हालांकि अब अब वे शिक्षण कार्य नहीं करतीं। यह परिवार न्यू महाडा कॉलोनी निवासी है।

आरोपी कामरान के बारे में एसटीएफ के एएसपी एवं प्रभारी विशाल विक्रम सिंह ने कहा है कि वह नशे का आदी है और ड्रग्स लेता है। बता दें कि गुरुवार देर रात को जब 112 नंबर पर धमकी भरा मैसेज आया तो पुलिस ने तुरंत उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। मैसेज मिलने के 19 मिनट बाद ही एफआईआर दर्ज हो गई। इसके बाद लोकेशन ट्रेस कर मुंबई से आरोपी को पकड़ लिया गया।