कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्थ नारायण
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्थ नारायण

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्थ नारायण ने सोमवार को स्पष्ट किया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार से जुड़ीं संपत्तियों पर सीबीआई की छापेमारी राजनीति से प्रेरित नहीं थी और उसका तीन नवंबर को राज्य की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों से कुछ लेना-देना नहीं है।

नारायण के कार्यालय ने एक बयान में उनको उद्धृत करते हुए कहा, ‘आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व में भी शिवकुमार के परिसरों पर छापेमारी की थी और सीबीआई की छापेमारी हो सकता है उसी से जुड़ी हो, इसलिए इसे राजनीतिक रंग नहीं देते हैं।’

उन्होंने कहा कि समाज में व्यवस्था किसी भी व्यक्ति से बड़ी है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘सच को बाहर आने दीजिए।’ उन्होंने कहा कि शिवकुमार ने खुद पूर्व में कहा था कि वह जांच में सहयोग करेंगे और उनके पास अपनी ईमानदारी साबित करने का यह एक अवसर है।

नारायण ने कहा, ‘ऐसे मुद्दे पर राजनीति करना सही नहीं है। कुछ लोग इसे राजनीति से प्रेरित बताकर फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। छापों और उपचुनावों में कोई संबंध नहीं है।’ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार से जुड़े 14 ठिकानों पर सीबीआई के छापे चल रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों पर निशाना साधते हुए सीबीआई छापों के समय पर सवाल उठाए हैं। राज्य में तीन नवंबर को सीरा और आरआर नगर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं।