चेन्नई: इतनी बढ़ सकती हैं इडली और डोसा की कीमतें?

प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

चेन्नई/दक्षिण भारत। क्या आपको भी इडली या डोसे की प्लेट जो सुबह के खाने के समय सांभर और चटनी के साथ दी जाती है, पसंद है? यदि हां, तो थोड़ा और भुगतान करने के लिए तैयार रहें क्योंकि खाद्य तेल, दालों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में निरंतर वृद्धि के बाद ये भी महंगे हो सकते हैं।

होटलों के संगठन से जुड़े एक पदाधिकारी कहते हैं, हमने सभी खाद्य पदार्थों की कीमत में 10 प्रतिशत की वृद्धि करने का फैसला किया है क्योंकि ईंधन और खाद्य तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है। हालांकि, उन्होंने इसे लागू करने के लिए एक समय सीमा नहीं दी।

चेन्नई होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष एम रवि ने कहा कि होटलों के लिए अस्तित्व बचाए रखना मुश्किल हो रहा है। लॉकडाउन के दौरान, 1,500 छोटे होटल बंद हो गए हैं और कई अन्य पतन के कगार पर हैं। व्यवसाय अभी भी नीचे है क्योंकि होटलों पर अभी भी हालात ठीक नहीं है। हालांकि, उन्हें यकीन नहीं है कि इडली जैसी वस्तुओं की कीमतें बढ़ सकती हैं।

उन्होंने कहा कि वाणिज्यिक गैस की कीमतें एक महीने में 300 रुपए बढ़ गई हैं। एक सिलेंडर की कीमत 1,500 रुपये थी, लेकिन अब इसकी कीमत 1,800 रुपये हो गई है। उन्होंने कहा कि हम सरकार से हमारी मदद करने का इंतजार कर रहे हैं। ज्यादातर होटल किराये पर काम करते हैं। कीमत में वृद्धि कमाई में भी कमी ला रही है।