कोवैक्सीन को लेकर फैलाई जा रहीं अफवाहों पर ध्यान न देंः अश्वत्थ नारायण

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्थ नारायण। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्थ नारायण। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कोरोना को लेकर चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत शहर के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वत्थ नारायण ने कहा कि कोविशिल्ड की तरह कोवैक्सीन भी पूरी तरह सुरक्षित है। इसके बारे में अफवाह फैलाने वालों के निहित स्वार्थ हैं। वे राजनीति में लिप्त लोग हैं और लोगों के मन में संदेह और चिंता पैदा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यदि वैक्सीन सुरक्षित नहीं होती तो हम लोगों को नहीं देते। यह टीकाकरण मानव समाज को इस महामारी से निकालने की दिशा में बहुत बड़ा कदम है। टीके के दुष्प्रभावों को लेकर किसी का भी चिंतित होना स्वाभाविक लेकिन धीरे-धीरे लोगों के मन से यह डर दूर हो जाएगा, हालांकि अभी भी सभी के पास वैक्सीन लेने या न लेने का विकल्प है।

वहीं नारायण ने टीकाकरण के लिए खुद पहल करने वाले लोगों की सराहना करते हुए कहा कि महामारी के दौरान समाज में अपनी सेवा देने वाले फ्रंटलाइन कर्मचारियों की सुरक्षा करना सरकार का कर्तव्य है।

इसके अलावा सोमवार को शिक्षामंत्री एस सुरेश कुमार ने भी राजाजीनगर में निजी और सरकारी अस्पतालों का दौरा किया, जहां टीकाकरण अभियान चल रहा था जिनमें मंजूनाथ नगर और कामाक्षीपल्या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल थे।