बेंगलूरु: महंगी पड़ी पार्टी, अपार्टमेंट के 56 निवासी कोरोना संक्रमित

फोटो: PixaBay
फोटो: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। शहर के बिलेकाहल्ली क्षेत्र में वार्ड 188 स्थित एक अपार्टमेंट परिसर के 56 निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले, पिछले हफ्ते एक नर्सिंग कॉलेज में कई छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

जानकारी के अनुसार, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अब तक 513 लोगों की जांच हो चुकी है। यहां 400 से ज्यादा फ्लैटों में करीब 1,500 लोग रहते हैं। अगर संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होती है तो यहां एहतियात पर काफी जोर देना होगा।

संक्रमण के संबंध में एक और बात सामने आई है, जिसके अनुसार यहां हाल में पार्टी का आयोजन किया गया था जिसमें कम से कम 45 लोगों ने शिरकत की थी। यहीं से संक्रमण की शृंखला शुरू हुई जिससे उक्त लोग वायरस की चपेट में आ गए।

संक्रमितों की सेहत के बारे में बीबीएमपी अधिकारियों ने बताया कि उनमें से किसी में भी बड़े लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है। बताया गया कि संक्रमितों में ज्यादातर युवा हैं। इन सभी को होम क्वारंटीन में रखा गया है। इसके साथ ही अपार्टमेंट परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज और संक्रमणमुक्त किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, रविवार तक अपार्टमेंट परिसर के तीन ब्लॉकों में 500 से ज्यादा लोगों की जांच की गई। अन्य लोगों की जांच की जा रही है। यहां छह फरवरी को पार्टी की गई थी, जिसके बाद 10 फरवरी को पहला मामला सामने आया। उस व्यक्ति ने कोरोना के कुछ लक्षण दिखाई देने पर जांच कराई थी।

इसके बाद यह पता लगाया गया कि संक्रमित व्यक्ति अब तक कितनों के संपर्क में आया है। इस संबंध में अपार्टमेंट परिसर निवासी अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई तो एक-एक कर अन्य लोग भी पॉजिटिव आने लगे।

जानकारी के अनुसार, बीबीएमपी के अधिकारियों ने अपार्टमेंट का दौरा किया। उन्होंने पाया कि पॉजिटिव पाए गए 56 लोगों में से किसी की भी घरेलू ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। ज्यादातर युवा हैं और उनमें गंभीर लक्षण नहीं हैं।

संपर्क ट्रेसिंग की प्रक्रिया जारी है। इनके संपर्क में आए कुछ और लोग संक्रमित हो सकते हैं। अधिकारियों ने अपार्टमेंट समिति के साथ बैठक की है। वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।