कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा

मैसूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में भारी बारिश और उसके बाद बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रभावी ढंग से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके तहत प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई की राज्य की अर्थव्यवस्था जल्द ही पटरी पर लौट आएगी।

येडियुरप्पा ने कहा, ‘उत्तरी कर्नाटक के कई जिले बाढ़ प्रभावित हैं और मैं वहां के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार उनके साथ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रात मुझसे बात कर हालात का जायजा लिया। उन्होंने मुझे केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

मैसूरु में दशहरा से संबंधित दस दिवसय कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर येडियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने उपायुक्तों के साथ बाढ़ प्रभावित जिलों के हालात की समीक्षा की और राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक खुद इन इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बारिश और बाढ़ संबंधी घटनाओं में जान गंवाने वालों के परिजनों और अपनी आजीविका तथा संपत्ति खोने वाले लोगों को एक हफ्ते के अंदर मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है।

येडियुरप्पा ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि मुआवजे के बारे में कोई शिकायत न मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन 51,810 किसानों के बैंक खातों में 36.57 करोड़ रुपए उत्पादन सब्सिडी हस्तांतरित कर दी गई है, जिनकी फसल बर्बाद हो चुकी है।