प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

अमरावती/दक्षिण भारत। आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले में कथित तौर पर सैनिटाइज़र का सेवन करने के बाद कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी है। प्रकासम जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने बताया कि ये लोग पिछले कुछ दिनों से पानी और शीतल पेय के साथ सैनिटाइज़र का सेवन कर रहे थे।

उन्होंने बताया, ‘हम यह भी जांच कर रहे हैं कि क्या उन्होंने सैनिटाइज़र का सेवन किन्हीं अन्य विषाक्त पदार्थों के साथ किया था।’ उन्होंने कहा, ‘इनके परिजन का कहना है कि ये लोग पिछले 10 दिनों से सैनिटाइज़र का सेवन कर रहे थे।’

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस इलाके में बिकने वाले सैनिटाइज़र को जांच के लिए भेजा गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कुरीचेंदू में लॉकडाउन लागू है और शराब की दुकानें बंद हैं। ऐसे में इस नशे के आदी कुछ लोग सैनिटाइज़र पी रहे हैं।

गुरुवार को दो भिखारियों और एक अन्य व्यक्ति की मौत के पीछे भी सैनिटाइज़र के सेवन को वजह बताया गया। इसी प्रकार, पुलिस का कहना है कि छह अन्य लोगों ने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया। सैनिटाइज़र पीने से कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिनका उपचार किया जा रहा है।