कांग्रेस पर जनता का विश्वास खत्म, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी भाजपा: येडियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोत: सीएम का ट्विटर अकाउंट।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोत: सीएम का ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने शुक्रवार को कर्नाटक में आगामी उपचुनावों को जीतने के लिए विपक्ष के नेता सिद्दरामैया को चुनौती दी। येडियुरप्पा ने कहा कि भाजपा चारों सीटों पर उपचुनाव जीतेगी बल्कि अपने प्रतिद्वंद्वियों को प्रचंड बहुमत से हराएगी।

येडियुरप्पा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने कर्नाटक में 27 में से 25 सीटें जीतीं। उसी वर्ष, 15 विधानसभा सीटों में से जिन पर उपचुनाव हुए, भाजपा ने 12 सीट पर जीत हासिल की। गौरतलब है कि इस साल उपचुनावों में बेलगाम लोकसभा सीट के साथ मास्की, बसवकल्याण और सिंदगी विधानसभा सीट शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चारों सीटें जीतने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्दरामैया के नेतृत्व में कांग्रेस चुनाव में बुरी तरह से हार रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि लोगों का कांग्रेस पर विश्वास खत्म हो गया है। येडियुरप्पा ने कहा कि वे चुनौतियों से प्रेरित हैं क्योंकि राजनीतिक जीवन में सैकड़ों चुनौतियों का सामना किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि वे साहस, प्रतिबद्धता और धैर्य की वजह से आज यहां हैं। सत्ता लोगों की मदद करने का एक ज़रिया है और किसी को नफरत की राजनीति का सहारा नहीं लेना चाहिए।