पाॅल दिनाकरन के ठिकानों पर आयकर छापे में 120 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा

ईसाई धर्मोपदेशक पाॅल दिनाकरन। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।
ईसाई धर्मोपदेशक पाॅल दिनाकरन। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।

चेन्नई/दक्षिण भारत। आयकर विभाग ने मशहूर ईसाई धर्मोपदेशक पाॅल दिनाकरन की संस्था से जुड़े विभिन्न ठिकानों और आवास पर छापे मारकर बड़ी संख्या में अघोषित आय का खुलासा किया है।

जानकारी के अनुसार, कार्रवाई में साढ़े चार किलोग्राम सोना बरामद हुआ जिसे जब्त किया गया है। इसी प्रकार, 120 करोड़ रुपए की अघोषित आय का भी पता लगाया गया है।

बता दें कि पाॅल दिनाकरन जीसस काॅल्स नामक धार्मिक संस्था चलाते हैं जिसकी तमिलनाडु सहित कई राज्यों और दर्जनभर देशों में भी शाखाएं हैं।

बताया गया है कि उक्त सोना दिनाकरन के आवास पर मिला है। जांच अधिकारी अभी संस्था से जुड़े ट्रस्टों और उनकी आय की जानकारी हासिल करने में जुटे हैं। इस सिलसिले में संस्था के 200 से ज्यादा बैंक खाते खंगाले जा रहे हैं।

दिनाकरन के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की यह कार्रवाई 20 जनवरी को शुरू हुई थी। इस काम में आयकर विभाग के 200 से ज्यादा अधिकारी शामिल थे। इस दौरान कोयंबटूर स्थित शैक्षणिक संस्थान कारुण्या की भी जांच की गई।

पॉल दिनाकरन के पिता डीजीएस दिनाकरन ने जीसस काॅल्स और कारुण्या की स्थापना की थी। डीजीएस की 2008 में मृत्यु हो गई। उनके बाद इन संस्थानों को पाॅल दिनाकरन संचालित कर रहे हैं।