यहां हुआ बम धमाका

काबुल/एपी। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को कार बम विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। अफगानिस्तान के गृह मंत्री तारिक एरियन ने बताया कि हमले में सांसद खान मोहम्मद वारदाक समेत 15 से अधिक अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

उन्होंने बताया कि हताहतों में बच्चे, महिलाएं एवं बुजुर्ग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह अभी प्रारंभिक जानकारी है और मृतक संख्या बढ़ सकती है।

यह हमला उस समय हुआ, जब सांसद का काफिला काबुल के खोशल खान इलाके में एक चौराहे से गुजर रहा था। इस विस्फोट के कारण आप-पास खड़े असैन्य वाहनों में आग लग गई और निकटवर्ती इमारतें एवं दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं।

अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वैसे काबुल में हालिया महीनों में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह ने ली है।

नाटो और प्रांतीय अधिकारियों के अनुसार, आईएस ने अफगानिस्तान में एक बड़े अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट से शनिवार को किए गए हमले की भी जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।

उल्लेखनीय है कि दो दशक से जारी युद्ध की समाप्ति के लिए कतर में अफगान सरकार और चरमपंथी तालिबान के वार्ताकारों के बीच जारी वार्ता के बावजूद हाल के महीनों में अफगानिस्तान में हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं।