दो दिन पहले ली थी चीनी वैक्सीन, इमरान खान कोरोना संक्रमित

फोटो स्रोत: इमरान खान का ट्विटर अकाउंट।
फोटो स्रोत: इमरान खान का ट्विटर अकाउंट।

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य मामलों पर उनके सहयोगी डॉ. फैसल सुल्तान ने इसकी पुष्टि की है। यह खबर ऐसे समय में आई है, जब दो दिन पहले ही इमरान ने कोरोना की चीनी वैक्सीन ली थी। उनके संक्रमित होने की पुष्टि बाद में कार्यालय द्वारा भी की गई।

इस बीच जब चीनी वैक्सीन की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लगे तो पाक के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने सफाई दी कि इमरान खान वायरस के संपर्क में आए तो उनका पूरा टीकाकरण नहीं हुआ था।

इसमें कहा गया कि इमरान को केवल दो दिन पहले पहली खुराक मिली थी, जो किसी भी वैक्सीन के प्रभावी होने के लिए पर्याप्त नहीं है। कोविद टीके की दूसरी खुराक के दो-तीन सप्ताह बाद एंटीबॉडी विकसित होती हैं।

ऐसी आशंका जताई गई है कि इमरान खान उस समय कोरोना की चपेट में आए होंगे, जब वे शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा के दौरे पर थे। वहां वे मलकंद विश्वविद्यालय गए थे और एक नए शैक्षणिक ब्लॉक का उद्घाटन किया था। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों की एक सभा को संबोधित किया था।

बता दें कि कोरोना की चीनी वैक्सीन शुरू से ही सवालों के घेरे में रही है। कई देशों में लोग उसे लगवाने से परहेज कर रहे हैं। यह भी चर्चा है कि चीनी माल की तरह चीनी वैक्सीन भी खराब गुणवत्ता की हो सकती है। ऐसे में उससे बचना ही बेहतर है।