logo
पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में धमाका, कम से कम 4 की मौत
चीनी नागरिकों को पाक में बनाया जा रहा निशाना
 
धमाका दोपहर लगभग 2:30 बजे एक वैन में हुआ

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में मंगलवार को एक धमाके में चार लोगों की मौत हो गई। सिंध पुलिस प्रमुख के अनुसार, यह धमाका कराची विवि (केयू) के वाणिज्य विभाग के पास हुआ। धमाका दोपहर लगभग 2:30 बजे एक वैन में हुआ।

एसएसपी ईस्ट सैयद अब्दुल रहीम शेराज़ी ने कहा कि चीनी नागरिकों का एक समूह, जो केयू संकाय का हिस्सा था, वैन में यात्रा कर रहा था तब धमाका हो गया। उन्होंने कहा, 'हमें अभी तक हताहतों के नामों का पता नहीं चल पाया है।' अधिकारी ने पुष्टि की है कि चार लोगों की मौत हो गई और एक या दो अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा, 'कुछ विदेशी फैकल्टी थे जो चीनी थे लेकिन उनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। टेलीविजन फुटेज में आग की लपटों में एक सफेद वैन दिखाई दे रही है, जिसके अवशेषों से धुएं के गुबार उठ रहे हैं जबकि आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गई हैं। जब यह घटना हुई, वैन वाणिज्य विभाग के बगल में स्थित कन्फ्यूशियस संस्थान की ओर मुड़ती हुई दिखाई दी।

फुटेज में घटना स्थल पर मौजूद पुलिस और बचाव सेवाकर्मी भी दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए, डीआईजी ईस्ट मुकद्दस हैदर ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि वैन हॉस्टल से निकलने के बाद संस्थान की ओर जा रही थी।

हैदर ने चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा, धमाका (संस्थान के) प्रवेश द्वार पर वैन के दाहिनी ओर हुआ। हम अभी पता लगा रहे हैं कि यह किस प्रकार का धमाका था।

धमाके के बारे में और अधिक जानकारी देने के सवालों पर डीआईजी ने कहा कि अभी निश्चित रूप से कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हैदर ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है और धमाके की प्रकृति की पुष्टि बम निरोधक दस्ते द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही होगी।

<