logo
आतंकवादियों से यारी पाक को पड़ी भारी, अफगान सीमा पर हमले में 3 फौजी ढेर
आतंकवादियों ने खारलाची इलाके में पाकिस्तानी फौजियों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं
 
पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर आतंकवादियों के साथ गोलीबारी

पेशावर/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया है, जिसमें उसके तीन फौजी मारे गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाक फौज की मीडिया मामलों की शाखा ने एक बयान में कहा कि मंगलवार को खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में फौज के तीन जवान हताहत हुए हैं।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, अफगानिस्तान के अंदर खारलाची इलाके में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी फौजियों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाईं।

आईएसपीआर के बयान में कहा गया है कि गोलीबारी के दौरान तीन जवान ढेर हो गए, जिनकी उम्र 27 साल से 34 साल तक है। इनमें दो नाइक और एक सिपाही हैं।

उसने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ गतिविधियों के लिए आतंकवादियों द्वारा अफगान धरती के उपयोग की कड़ी निंदा करता है, और यह उम्मीद करता है कि अफगान सरकार भविष्य में ऐसी गतिविधियों के संचालन की अनुमति नहीं देगी।

इस बीच, एक बयान में पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने हमले की निंदा की और मांग की कि अफगान सरकार अपनी सीमा से आतंकवादियों को कार्रवाई करने से रोके।

बता दें कि पिछले महीने, पाकिस्तानी फौज का जवान लोअर दीर में ढेर हो गया था। आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा में सुरक्षा बलों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

उसी दिन बलोचिस्तान के हरनाई में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान फौज के दो जवान मारे गए थे।

<