logo
रिपोर्ट में दावा: पुतिन को हुआ कैंसर, सर्जरी से पहले इन्हें मिल सकती है कमान!
अगर यह ख़बर सच है तो यकीनन पुतिन समर्थकों के लिए बड़ा झटका है
 
सर्जरी के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि इसकी अत्यधिक आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे स्थगित भी नहीं किया जा सकता है

मास्को/दक्षिण भारत। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच एक बड़ी ख़बर सोशल मीडिया पर छाई हुई है। एक ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट ने 'क्रेमलिन इनसाइडर' का हवाला देते हुए दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कुछ दिनों के लिए यूक्रेन युद्ध पर नियंत्रण छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है, क्योंकि उन्हें कैंसर है।

रिपोर्ट मेंं बताया गया है कि पुतिन की सर्जरी होनी है। ऐसे में एक विश्वस्त सहयोगी को सत्ता की कमान सौंपी जा सकती है। 'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, जब पुतिन की सर्जरी होगी तो सुरक्षा परिषद के प्रमुख और पूर्व-एफएसबी कमांडर निकोलाई पेत्रुशेव को कमान सौंपी जा सकती है।

बता दें कि 70 वर्षीय पेत्रुशेव को युद्ध रणनीति का प्रमुख रचनाकार माना जाता है। रिपोर्ट की मानें तो इन्होंने पुतिन को यह कहते हुए हमले के लिए राज़ी किया था कि कीव नव-नाज़ियों के खेमे में चला गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय टेलीग्राम चैनल जनरल एसवीआर पर ऐसे दावे किए गए थे, जिसका स्रोत क्रेमलिन का एक उच्च पदस्थ अधिकारी बताया जाता है। जनरल एसवीआर ने बताया कि पुतिन को पेट का कैंसर और पार्किंसन है।

यह भी कहा गया है कि सर्जिकल प्रक्रिया अप्रैल के दूसरे पखवाड़े में होने वाली थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया था। पुतिन को सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी और तारीख पर चर्चा की जा रही है।

सर्जरी के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि इसकी अत्यधिक आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे स्थगित भी नहीं किया जा सकता है।

अगर यह ख़बर सच है तो यकीनन पुतिन समर्थकों के लिए बड़ा झटका है।

<