logo
पाक में तेज हो रही सिंधुदेश की मांग, धमाका करने जा रहे शख्स के हाथ में आईईडी फटा
जमशोरो के डीसी फरीद मुस्तफा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस और रेंजर्स के मुताबिक, मृतक की पहचान अल्लाह बख्श के रूप में हुई है
 
जैसे ही आईईडी में धमाका हुआ, उस व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में एक शख्स की उस समय मौत हो गई, जब वह विस्फोटक सामग्री रखने जा रखने जा रहा था। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सिंध के जमशोरो जिले के कोटरी शहर में उपायुक्त कार्यालय के पास गुरुवार तड़के एक आईईडी में धमाका होने से उसकी मौत हो गई।

जमशोरो के डीसी फरीद मुस्तफा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस और रेंजर्स के मुताबिक, मृतक की पहचान अल्लाह बख्श के रूप में हुई है। जैसे ही आईईडी में धमाका हुआ, उस व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। अगर डिवाइस को सफलतापूर्वक लगा दिया जाता तो जान-माल का भारी नुकसान होता।

जमशोरो के एसएसपी जावेद बलोच ने बताया कि शख्स के हाथ में आईईडी फट गया और उसके हाथ का एक हिस्सा उड़ गया। उन्होंने कहा कि उसके पास रिमोट कंट्रोल भी था, जिसका इस्तेमाल डिवाइस में विस्फोट करने के लिए किया जाना था।

उन्होंने कहा कि यह शख्स पांच महीने पहले लापता हो गया था, लेकिन उसके परिवार ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी।

बम निरोधक दस्ते के अधिकारी रमजान कंवर के मुताबिक, आईईडी बनाने के लिए 200 से 300 ग्राम विस्फोटक और बॉल बेयरिंग एक कनस्तर में पैक किए गए थे। विस्फोट में मृतक का शरीर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

एसएसपी बलोच ने कहा कि अभी तक किसी भी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन उन्होंने सिंधुदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी पर संदेह जताया है। चूंकि इस संगठन के सदस्य सरकारी अधिकारियों और रेलवे पटरियों को निशाना बनाते रहे हैं।

<