logo
पाक: भूकंप से थर्राया बलूचिस्तान, 20 की मौत, 300 से ज्यादा घायल
भूकंप के झटके क्वेटा, सिब्बी, पिशिन, मुस्लिम बाग, जियारत, किला अब्दुल्ला, संजीवी, झोब और चमन में महसूस किए गए
 
हरनाई जिले के उपायुक्त सोहेल अनवर हाशमी ने भी मृतक संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इनमें छह बच्चे भी हैं।

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के बलूचिस्तान के कुछ हिस्सों में गुरुवार तड़के 5.9 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भूकंप का केंद्र हरनाई जिले के पास था, जिसकी गहराई 15 किलोमीटर थी।

भूकंप के झटके क्वेटा, सिब्बी, पिशिन, मुस्लिम बाग, जियारत, किला अब्दुल्ला, संजीवी, झोब और चमन में महसूस किए गए। हरनाई जिले के उपायुक्त सोहेल अनवर हाशमी ने भी मृतक संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इनमें छह बच्चे भी हैं।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान अलयानी ने बताया कि सहायता और राहत के प्रयास जारी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'खून, एंबुलेंस, आपातकालीन सहायता, हेलीकॉप्टर और बाकी सभी चीजों का इंतजाम किया गया है ... सभी विभाग इस पर काम कर रहे हैं।'

गंभीर रूप से घायल नौ मरीजों को हेलीकॉप्टरों से क्वेटा ले जाया गया। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन भी हुआ है। हरनाई के 15 किमी के दायरे में कई घरों को नुकसान हुआ है। सरकारी इमारतों में भी दरारें देखी गई हैं। पांच से छह जिले 'बड़े पैमाने पर' प्रभावित हुए हैं। हरनाई में सबसे अधिक मौतें और घायल होने की सूचना मिली है।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए