logo
पाकिस्तान: बम धमाके से दहला क्वेटा, 4 लोगों की मौत, 16 घायल
जब सम्मेलन के समापन पर प्रतिभागी कॉलेज से बाहर आ रहे थे, तब जोरदार धमाका हुआ
 
यह उपकरण एक कार के पास लगाया गया था जो कॉलेज के मुख्य द्वार के पास खड़ी थी

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के क्वेटा शहर में हुए बम धमाके में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। धमाका गुरुवार रात को जिन्ना रोड इलाके में एक कॉलेज के मुख्य द्वार के पास हुआ। 

पुलिस ने बताया कि अज्ञात लोगों ने साइंस कॉलेज के मुख्य द्वार के पास एक विस्फोटक उपकरण लगाया और रात 9.40 बजे रिमोट कंट्रोल से उसमें धमाका कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप चार लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि धमाके का निशाना जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के नेता और कार्यकर्ता थे जो पार्टी की छात्र शाखा द्वारा आयोजित सम्मेलन में शामिल होने आए थे।

काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा, जब सम्मेलन के समापन पर प्रतिभागी कॉलेज से बाहर आ रहे थे, तब जोरदार धमाका हुआ। मृतक और घायल सभी मदरसे के छात्र और जेयूआई-आइडियोलॉजिकल ग्रुप के कार्यकर्ता थे।

बम निरोधक दस्ते ने विस्फोट स्थल से सबूत जुटाए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'यह रिमोट से नियंत्रित आईईडी था।' उन्होंने कहा कि यह उपकरण एक कार के पास लगाया गया था जो कॉलेज के मुख्य द्वार के पास खड़ी थी।

धमाके से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस धमाके के पीछे आईएस का हाथ हो सकता है। चूंकि इस इलाके में यह आतंकवादी संगठन काफी सक्रिय है।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए