जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

मिदनापुर/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, ममता दीदी कहती हैं कि भाजपा दूसरी पार्टियों से लोगों को लेकर आती है। मैं उन्हें कांग्रेस में दिनों की याद दिलाना चाहता हूं। जब बंगाल के लोग बंगाल की स्थिति को बदलने के लिए भाजपा के साथ आ रहे हैं, तो वह चिंतित क्यों हैं?

शाह ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक एमपी, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं। मैं बंगाल के युवाओं से पूछना चाहता हूं- आपका क्या दोष है? बंगाल में विकास क्यों नहीं हुआ? मैं बंगाल के किसानों से पूछना चाहता हूं- प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेजे जा रहे सालाना 6,000 रुपए आपको क्यों नहीं मिल रहे हैं?

शाह ने कहा कि शुभेंदु भाई के नेतृत्व में कांग्रेस, तृणमूल, सीपीएम सभी पार्टी से अच्छे लोग आज भाजपा में नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में काम करने के लिए भाजपा से जुड़े हैं। उन्होंने तृणमूल को ललकारते हुए कहा? आपने बंगाल में विकास का वादा किया था, जो कभी नहीं हुआ। भ्रष्टाचार बढ़ा, गुंडागर्दी बढ़ी। पीएम मोदी द्वारा अम्फान के लिए भेजा गया सारा पैसा तृणमूल के गुंडों की जेब में चला गया।

शाह ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी द्वारा भेजा गया खाद्यान्न तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा हड़प लिया गया था। उच्च न्यायालय ने भी इस मुद्दे पर कैग से जांच का आदेश दिया।

शाह ने कहा कि भाजपा में जो लोग आज आ रहे हैं, वो मां-माटी-मानुष के नारे के साथ निकले थे। लेकिन ममता दीदी की सरकार ने मां-माटी-मानुष के नारे को टोलबाजी, तुष्टीकरण और भतीजावाद में परिवर्तित कर दिया।

शाह ने कहा कि 300 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंगाल में अपनी जान गंवाई है, लेकिन हम नहीं झुकेंगे। जितना अधिक तृणमूल हम पर हमला करेगी, उतनी ही तेजी से हम जीत की ओर बढ़ेंगे।

शाह ने कहा कि बंगाल में किसानों की समस्याओं का समाधान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है। बंगाल में मजदूरों की समस्याओं का समाधान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है। बंगाल में लगातार हो रहे विस्फोटों और हमलों का हल पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है।

शाह ने कहा कि कुछ बड़बोले नेताओं ने कहा कि बंगाल में तृणमूल को कोई हरा नहीं सकता। मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि संसद के चुनाव में कहते थे कि भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। हमारे दिलीप घोष की अध्यक्षता और मोदीजी के नेतृत्व में 18 सीटें भाजपा ने जीती हैं।

शाह ने कहा कि दीदी इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव का परिणाम देख लेना, 200 से ज्यादा सीटों के साथा भाजपा की सरकार बनने जा रही है।