logo
कर्नाटक: आरएसएस की कार्यकारी समिति की तीन दिवसीय बैठक शुरू
संगठनात्मक कार्य देखने वाले भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं
 
इस वार्षिक कार्यक्रम में सरसंघ चालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह दत्तात्रय होसबाले समेत देश भर से 350 से अधिक लोग शामिल हो रहे हैं

धारवाड़/भाषा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय कार्यकारी समिति ने यहां राष्ट्रोत्थान विद्या केंद्र में अपनी तीन दिवसीय बैठक शुरू की। संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों के विषय पर इस बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच यहां सत्र आरंभ हुआ। इस वार्षिक कार्यक्रम में सरसंघ चालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह दत्तात्रय होसबाले समेत देश भर से 350 से अधिक लोग शामिल हो रहे हैं।

संघ के सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर ने बैठक से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘आज यहां संघ की कार्यकारी समिति की बैठक शुरू हुई। हम इसमें वर्तमान हालात, भविष्य की हमारी योजनाओं और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों के बारे में विचार विमर्श करेंगे।’ उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों के विषय पर एक प्रस्ताव भी बैठक में पारित किया जाएगा।

संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने बताया कि प्रतिवर्ष अक्टूबर माह के अंत में राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक होती है। पिछले वर्ष कोविड-19 संबंधी पाबंदियों के कारण यह बैठक ऑनलाइन तरीके से हुई थी। उन्होंने कहा, ‘इस वर्ष, कोरम पूरा है। यहां 350 से अधिक लोग एकत्रित हुए हैं।’

उन्होंने कहा कि संगठनात्मक कार्य देखने वाले भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए