नई दिल्‍ली/दक्षिण भारत। तबलीगी जमात से जुड़े एक शख्स पर आरोप है कि उसने महिला चिकित्सक से बदसलूकी की है। मामला ​राष्ट्रीय राजधानी के एलएनजेपी अस्पताल का है। यहां भर्ती 25 वर्षीय एक शख्स जो तबलीगी जमात से जुड़ा है, वह कोरोना वायरस से संक्रमित भी है, उस पर आरोप है कि मंगलवार शाम करीब 5.20 बजे महिला चिकित्सक से बदसलूकी की।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि यह ‘असाल्ट’ का नहीं, बल्कि ‘अभद्रता’ का मामला है। घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने अस्पताल प्रशासन को पत्र लिखा और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि इस संबंध में पुलिस को सूचित कर दिया गया है, वह इस पर कार्रवाई करेगी। घटना के बाद अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात मरकज का कार्यक्रम उस समय सुर्खियों में आ गया था जब यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे पाए गए। बाद में उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तो सैकड़ों की संख्या में लोग कोरोना संक्रमित निकले। जमात से जुड़े ये लोग देश के विभिन्न राज्यों में गए जहां उनके संपर्क में आने वालों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा।

कई जमातियों पर अस्पताल में चिकित्साकर्मियों से सहयोग न करने का आरोप भी लगा है। वहीं, मरकज के मुखिया मौलाना साद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है जिसने दावा किया है कि स्वयं खुद को क्वारंटाइन किया हुआ है। मौलाना को पुलिस नोटिस भी भेज चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि क्वारंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद इस संबंध में कार्रवाई हो सकती है।