उत्तर प्रदेश पुलिस
उत्तर प्रदेश पुलिस

भोपाल/भाषा। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को कानपुर के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साले राजू निगम को मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

शहडोल की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिमा मैथ्यू ने बताया कि इससे पहले, सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने राजू निगम के बेटे आदर्श निगम को भी हिरासत में लिया है।

उन्होंने कहा, ‘विकास दुबे के साले राजू निगम एवं उसके बेटे आदर्श निगम को उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने हिरासत में लिया है।’ प्रतिमा ने बताया कि राजू निगम शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे में पिछले 12 साल से रहता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस को सूचना देने के बाद यह कदम उठाया है।

अपने बेटे को हिरासत में लिए जाने के बाद राजू निगम ने मीडिया को मंगलवार को बताया था कि वह पिछले 15 साल से विकास दुबे के संपर्क में नहीं है और आशंका व्यक्त की थी कि वह और उसका बेटा फर्जी प्रकरण में फंसाए जा सकते हैं और मुठभेड़ में मारे जा सकते हैं।

गौरतलब है कि गत दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात करीब एक बजे गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गए पुलिस दल पर उसके गुर्गों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा, तीन दारोगा और चार सिपाहियों की हत्या कर दी थी।