बेंगलूरु को जल्द ही 9 सड़कों का तोहफा देंगे येडियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोत: सीएम का ट्विटर अकाउंट।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोत: सीएम का ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बृहत् बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के प्रशासक गौरव गुप्ता और बेंगलूरु स्मार्ट सिटी के प्रबंध निदेशक राजेंद्र चोलन ने शुक्रवार को शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल्द ही कुल 36 सड़कों में से नौ और सड़कों का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने राजभवन रोड, नेहरू तारामंडल रोड, छावनी रोड, क्वीन रोड, कस्तूरबा रोड और राजा राममोहन रॉय रोड का निरीक्षण किया। राजभवन रोड और तारामंडल रोड पर, गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पैदल चलने वालों के अंडरपास को खाली कर दें क्योंकि यह ठीक नहीं है और अवैध गतिविधियों के लिए इससे जगह बन रही थी। उन्होंने सड़कों पर पड़ी सभी अवैध ओएफसी केबलों को साफ करने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि राजभवन रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने, पौधे लगाने और साइकिल ट्रैक बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि पैदल चलने की जगह को समतल किया जाए और लोगों के चलने के लिए जगह ठीक की जाए।

पैदल यात्रियों के बैठने और आराम करने के लिए प्लैनेटेरियम रोड पर बेंच लगाई जाएंगी। राजा राममोहन रॉय रोड में पैदल काम का निरीक्षण करते हुए, उन्होंने कर्मचारियों से सार्वजनिक शौचालय को हटाने के लिए कहा, जो फुटपाथ पर था लेकिन उसे कहां बनाया जाए इस पर कोई बात नहीं की गई।