स्टार एयर का विमान। फोटो स्रोत: संबंधित कंपनी का फेसबुक पेज।
स्टार एयर का विमान। फोटो स्रोत: संबंधित कंपनी का फेसबुक पेज।

कलबुर्गी/दक्षिण भारत। स्टार एयर द्वारा सोमवार को फ्लाइट शुरू करने के बाद अब कलबुर्गी और पड़ोसी जिले के निवासियों के लिए तिरुपति सिर्फ एक घंटे की दूरी पर है।

यहां हवाईअड्डे पर एक कार्यक्रम में सांसद डॉ. उमेश जाधव ने इसका उद्घाटन किया। इस अवसर पर विमान पत्तन प्राधिकरण, स्टार एयर और संजय घोडावत समूह के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

जाधव ने अपने संबोधन में फ्लाइट के आगाज पर खुशी जताई और स्टार एयर से आग्रह किया कि वह मुंबई, हैदराबाद और अन्य महत्वपूर्ण शहरों के लिए भी उड़ान सेवा शुरू करे।

स्टार एयर का संचालन करने वाले संजय घोड़ावत, जो अपने समूह के प्रबंध निदेशक भी हैं, ने कहा कि हम कलबुर्गी को पहले ही राज्य की राजधानी बेंगलूरु और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ चुके हैं। अब इसे देश के एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल से जोड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कलबुर्गी से नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाएं न केवल यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाएंगी बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था और कारोबार को भी बढ़ावा देंगी।

बता दें कि हर साल हजारों की संख्या में श्रद्धालु और पर्यटक कलबुर्गी से तिरुपति जाते हैं। सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध होने से समय बचेगा और सफर में काफी आसानी होगी।