रेलवे आज से चलाएगा चेन्नई-मैसूरु एक्सप्रेस ट्रेन

भारतीय रेलवे। फोटो स्रोत: PixaBay
भारतीय रेलवे। फोटो स्रोत: PixaBay

मैसूरु/दक्षिण भारत। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने एक नई एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (ट्रेन संख्या 06021/06022) की घोषणा की जो 29 जनवरी से चेन्नई और मैसूरु के बीच चलेगी। इस ट्रेन के चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से रात को 9.15 बजे शुरू होने की उम्मीद है और यह रात 6 बजे मैसूरु पहुंचेगी।

ट्रेन के लिए कर्नाटक के अन्य स्टेशनों के बीच व्हाइटफील्ड, बेंगलूरु छावनी और कृष्णराजपुरम में स्टॉप बनाए गए हैं। दक्षिण पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि नई एक्सप्रेस ट्रेन में 23 कोच होंगे जिनमें से 5 वातानुकूलित, 14 स्लीपर कोच, दो सामान्य कोच हैं और दो सामान और ब्रेक वैन हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ विशेष ट्रेनों की सेवाओं को कुछ महीनों तक बढ़ाया जाएगा। मैसूरु से कोचुवेली डेली फेस्टिवल एक्सप्रेस की सेवाएं अप्रैल की शुरुआत तक 59 अतिरिक्त यात्राएं करेंगी, जबकि कोयंबटूर हजरत निजामुद्दीन डेली फेस्टिवल एक्सप्रेस मार्च के अंत तक चलेगी।

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने अपने बयान में स्पष्ट किया कि रेल के समय और ठहराव में कोई बदलाव नहीं होगा और राज्य व केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित सभी स्वच्छता और शारीरिक मानदंडों की पालना ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों की जाएगी।