बीमार यात्री को पहुंचाई समय पर मदद, चेन्नई मेट्रो ने चालक दल को किया सम्मानित

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

चेन्नई/दक्षिण भारत। चेन्नई मेट्रो ने बुधवार को अपने दो ट्रेन चालक दल के सदस्यों को समय पर एक यात्री की स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति को संभालने के लिए सम्मानित किया।

यहां जारी मेट्रो के एक बयान के अनुसार, ट्रेन ऑपरेटर पीएम राजीव और एग्मोर मेट्रो स्टेशन के नियंत्रक जे राजेश को बुधवार को एक यात्री की मेडिकल इमरजेंसी होने पर तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए सम्मानित किया गया।

यात्री की जब सेहत खराब हुई थी तब वह नेहरू पार्क और एग्मोर मेट्रो स्टेशन के बीच यात्रा कर रहा था। मेट्रो में आपातकालीन इंटरकॉम के माध्यम से सह-यात्री की जानकारी के आधार पर ट्रेन ऑपरेटर राजीव ने तुरंत परिचालन नियंत्रण केंद्र को इसकी जानकारी दी और समय पर चिकित्सा आपातकालीन स्टेशन के लिए अनुरोध किया।

एग्मोर मेट्रो में प्राथमिक उपचार करके यात्री को तत्काल सहायता प्रदान की गई और स्टेशन कंट्रोलर राजेश की मदद से उसे नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया। सीएमआरएल के एमडी प्रदीप यादव ने उनके महान जीवन-रक्षक योगदान की मान्यता में नकद पुरस्कार और प्रशंसा के प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया।

वित्त निदेशक सुजाता जयराम, निदेशक निदेशक राजीव नारायण द्विवेदी और सिस्टम एंड ऑपरेशंस के निदेशक राजेश चतुर्वेदी इस अवसर पर उपस्थित थे।