कट्टरपंथी पाकिस्तानी इमाम जिसने आतंकवादियों की तारीफ की।
कट्टरपंथी पाकिस्तानी इमाम जिसने आतंकवादियों की तारीफ की।

पेरिस/दक्षिण भारत। फ्रांस सरकार द्वारा कट्टरपंथ के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी सिलसिले में उसने पाकिस्तान के एक इमाम को जेल भेज दिया है जो सोशल मीडिया पर आतंकवाद की तारीफ कर रहा था। साथ ही, गैर-मुस्लिमों के खिलाफ जहर उगल रहा था। स्थानीय पुलिस ने इस मामले को लेकर गंभीरता से लिया जिसके बाद इमाम के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस इमाम का नाम लुकमान हैदर है। यह टिकटॉक पर कट्टरपंथ और गैर-मुस्लिमों के बारे में नफरत फैला रहा था। यह शख्स अपने​ टिकटॉक अकाउंट के जरिए गैर-मुस्लिमों पर हमले करने का समर्थन कर रहा था।

लुकमान हैदर ने शार्ली हेब्दो के दफ्तर पर हमला करने वाले आतंकियों की तारीफ की थी। जब सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी हुई तो उसे गिरफ्तार कर 18 महीने के लिए जेल भेज दिया गया। इसकी सजा पूरी होने के बाद भी फ्रांस सरकार कोई नरमी नहीं बरतना चाहती। ​इस तरह 18 महीने बाद यह इमाम पाकिस्तान भेज दिया जाएगा।

लुकमान हैदर साल 2015 में फ्रांस आया और पेरिस की एक मस्जिद में काम करने लगा। यह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता था जहां युवाओं को आतंकवाद और कट्टरपंथ के लिए उकसाने लगा। उसने टिकटॉक पर ऐसे कई वीडियो पोस्ट किए जिनमें साफ तौर पर गैर-मुस्लिमों पर हमले करने की बात कही थी। ये वीडियो ही इस इमाम के खिलाफ ठोस सबूत साबित हुए और अदालत ने उसके जेल भेजे जाने पर मुहर लगा दी।