भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मायावती ने बताया भाजपा का ‘गुप्तचर’

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मायावती ने बताया भाजपा का ‘गुप्तचर’

बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ/भाषा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने भाजपा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी वाले वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में दलित वोटों में बंटवारा कराकर लाभ लेने के लिए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को चुनाव लड़ाने का आरोप लगाते हुए रविवार को मतदाताओं से अपील की कि वह ऐसे झांसे में न आएं।

Dakshin Bharat at Google News
मायावती ने यहां एक बयान में कहा कि भाजपा खासकर दलितों के वोट बांटकर खुद को फायदा पहुंचाने के लिए ही भीम आर्मी के संचालक चंद्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है ताकि बसपा का दलित वोट बंट जाए।

उन्होंने मतदाताओं का आह्वान किया कि खासकर दलित वर्ग के लोग भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव मैदान में उतारे गए व्यक्ति को अपना वोट देकर उसे खराब न करें।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर

मायावती ने ट्वीट किया, ‘दलितों का वोट बांटकर बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ही भाजपा भीम आर्मी के चंद्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है। यह संगठन भाजपा ने ही षड्यंत्र के तहत बनवाया है और इसकी आड़ में भी अपनी दलित-विरोधी मानसिकता वाली घिनौनी राजनीति कर रही है।’ उन्होंने लिखा, ‘भाजपा ने गुप्तचरी करने के लिए पहले चंद्रशेखर को बसपा में भेजने का प्रयास किया लेकिन उनका यह षड्यंत्र विफल रहा।’

बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भीम आर्मी का गठन भाजपा ने ही कराया है। भाजपा ने ही साजिश के तहत सहारनपुर ज़िले में शब्बीरपुर कांड कराया। इसका खुलासा होने पर उसे जेल भेजा गया लेकिन चुनाव नज़दीक आते ही भाजपा ने ही उसे जेल से बाहर निकाल लिया।

मालूम हो कि अप्रैल-मई 2017 में सहारनपुर के शब्बीरपुर में हुई जातीय हिंसा के मामले में आरोपी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन के तहत यह सीट सपा के खाते में आई है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download